एक अधूरी कहानी -1

Thursday, September 23, 2021

 {आज कई दिनों बाद ब्लॉग पर वापस आई हूँ...इस बार अपनी तरफ से एक प्रयोग के साथ...| अगले कई दिनों तक आपको एक कहानी पढ़ने को मिलेगी, पर एक साथ नहीं, बल्कि छोटे-छोटे से कुछ ऐसे टुकड़ों में , जो  उस अधूरी-सी कहानी का एक हिस्सा भी हैं और अपने अधूरेपन में मुकम्मल भी...| उम्मीद करती हूँ यह प्रयोग आपको पसंद आएगा...| }


 भाग-एक 



उसे छोड़ कर मेरे आसपास बसी सारी दुनिया को पता था, मैं उससे कितना प्यार करता हूँ...| हर मुलाक़ात में सोच कर जाता, आज उससे सब कह दूँगा, पर कई बार ज़िंदगी के सन्नाटों से लड़ते हुए आपको खामोशियाँ इतनी भाने लगती हैं, कि आप अपने दिल की आवाज़ को भी बस डांट देते है...चुप्प...!

पर उस दिन देबू अड़ गई थी, “अगर आज तूने उसे सच नहीं बताया न, तो कल के अखबार में मेरे हाथों अपने मर्डर की ख़बर पढ़ लेना...|”

हमेशा की तरह हम उसकी तय की हुई जगह में मिले थे...| इस बार उसने मुझे `सैंडविच’ में बुलाया था...| ‘सैंडविच’ की पेस्ट्री उसे बेहद पसंद थी...| जाने कितनी बार वो मुझे धमका चुकी थी, “पता करो इस बुड्ढ़े अंकल का कोई जवान-हैंड्सम लड़का है क्या...? हो तो उससे शादी कर लूँ...| फिर तुमको भी पेस्ट्री के लिए पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे...|”

मैं बुडबक की तरह उसका मुँह ताकता और वो इरिटेट हो जाती, “रहने दो, तुमसे न हो पाएगा...| मैं ही कुछ चक्कर चला लूँगी...| ऐसे तो जितना खर्चा तुम यहाँ कर चुके हो न मेरे ऊपर, उतने में मेरी शादी हो जाती...|”

मुझे पता था, आज भी वो ऐसी ही कुछ बात बोलेगी | उसने बोलना चाहा भी, पर मैंने उसे रोक दिया, “आज मेरी बात पहले सुन लो...|”

उसने पेस्ट्री में खुंसा चम्मच उसी में छोड़ दिया और अपनी बड़ी-बड़ी आँखें ( जो उसके हिसाब से बटन-जैसी लगती थी ) मेरे ऊपर टांक दी...| मैं बेहद असहज हो गया था, पर किसी तरह अपने अन्दर बहते  एड्रिनैलिन पर क़ाबू पाते हुए बेहद तेज़ी से बोल गया, “आई थिंक, आई लाइक यू...|”

उसने कुछ पल बिना कुछ बोले अपनी निगाहें मेरे चेहरे पर ही चिपकी रहने दी, फिर पेस्ट्री को भर चम्मच मुँह में डालते हुए बस इतना ही बोली, “आई एम श्योर, आई लाइक दिस पेस्ट्री, टू...|”

-प्रियंका 

(जारी है...कल )


You Might Also Like

2 comments

  1. वाह बहुत रोचक और जिज्ञासा से भरा प्रारम्भ . अगली कड़ी का इन्तज़ार है .

    ReplyDelete
    Replies
    1. दिल से आभार ! आगे की कड़ियों पर भी आपकी टिप्पणी की प्रतीक्षा रहेगी |

      Delete